जल्द ही मथुरा को तीर्थ स्थल घोषित कर ये बड़ा काम करेगी योगी सरकार, पढ़ें पूरी खबर

0
86

लखनऊ- राज्य सरकार प्रदेश की धार्मिक नगरी अयोध्या और मथुरा में शराब व मांस की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रही है। राज्य सरकार के प्रवक्ता व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि साधु-संतों की मांग पर इन दोनों धार्मिक स्थलों को तीर्थ स्थल घोषित करते हुए इस पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। राज्य सरकार मथुरा परिक्रमा वाले क्षेत्र में पहले से मांस व मदिरा की बिक्री पर प्रतिबंध लगा चुकी है।

प्रदेश सरकार अयोध्या की चौदह कोसी परिक्रमा के आसपास के इलाके और मथुरा में भगवान कृष्ण के जन्म स्थान के आसपास के इलाके को तीर्थ स्थान घोषित करने की योजना पर काम कर रही है। जब ये दोनों स्थान तीर्थ स्थान घोषित हो जायेंगे तो यहां स्वत: ही मांस-मदिरा की बिक्री पर प्रतिबंध लग जायेगा।

शर्मा के मुताबिक, मथुरा में वृंदावन, बरसाना, नंदगांव, गिरिराज जी, गोर्वधन की सप्त कोषी परिक्रमा का इलाका पहले से ही तीर्थस्थान घोषित है और वहां मांस-मदिरा की बिक्री पर पूर्णत: प्रतिबंध है ।गौरतलब है कि छह नवंबर को उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया गया है। संतों ने मांग की थी कि अयोध्या में मांस-मदिरा की बिक्री भगवान राम का अपमान है और इस पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here