सावधान! मथुरा जिले में सक्रिय हैं फर्जी रेल टिकट बनाने वाले

0
23

मथुरा – फर्जी पर्सनल आईडी बनाकर आईआरसीटीसी की बेबसाइट से अब 478 ई-टिकिट बनाकर रेलवे को लाखों का चूना लगाने वाले एक शख्स को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी के पास से पिछली तारीखों के 18 ई-टिकिट और आगामी यात्राओं के 9 ई-टिकिट बरामद किए हैं। आरपीएफ के मुताबिक यह शख्स अभी तक करीब 5 लाख रुपए से अधिक कीमत के ई-टिकिट फर्जी आईडी से बनाकर मनमानी रेटों पर यात्रियों को बेच चुका है।

दरअसल एक ई-टिकिट बुकिंग सेंटर से फर्जी आई बनाकर रेलवे की बेवसाइट आईआरसीटीसी से तत्काल और सामान्य यात्रा की टिकिट बनाकर रेलवे को चूना लगाने की सूचना मिल रही थी। इसी सूचना पर कार्रवाई कारते हुए आरपीएफ मथुरा ने बुधवार को शहर कोतवाली क्षेत्र के स्टेट बैंक चैराहा स्थित परमानंद गेस्ट हाउस और ई-टिकिट बुकिंग सेंटर से पवन गौतम निवासी 24 आदर्श नगर महोली रोड को गिरफ्तार कर लिया।

आरपीएफ कार्यवाहक थाना प्रभारी रोहित कुमार ने बताया कि पवन गौतम नाम का यह शख्य पिछले करीब 2 साल से इस काम को अंजाम दे रहा था और रेलवे को चूना लगा रहा था। पवन गौतम आईआरसीटीसी की बेवसाइट पर टिकिट बुकिंग के लिए हर बार फर्जी आईडी बनाता था। आरोपी अभी तक कुल 478 ई-टिकिट फर्जी तरीके से बना चुका है जिसकी कीमत करीब 5 लाख 7 हजार 3 सौ 90 रुपए है। उन्हौने बताया कि इन ई-टिकिटों को यह शख्स रेलवे के यात्रियों को मनमाने रेंटों पर बेच दिया करता था। आरपीएफ थाना प्रभारी रोहित कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपी के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here