गुमनाम गेंदबाज खलील अहमद, जिसे एशिया कप में टीम इंडिया में मिला मौका

0
26

दिल्ली- एशिया कप के लिए सिलेक्टर्स ने टीम इंडिया में बड़े बदलाव किए हैं। कप्तान विराट कोहली को आराम देकर रोहित शर्मा को कमान सौंपी गई है.  टीम में एकमात्र नया चेहरा खलील अहमद होंगे। ऐसे में आइए जानते हैं आखिर कौन हैं खलील अहमद, जिन्हें कई खिलाड़ियों के ऊपर तरजीह देते हुए टीम में जगह मिली।

बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज भारत के लिए अंडर-19 क्रिकेट में खेल चुका है। नई गेंद से उन्होंने भारत को अच्छी शुरुआत दी। 2016 अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलने से पहले तीन देशों के अंडर-19 टूर्नमेंट में उन्होंने तीन मैचों में 12 विकेट लिए थे। इसमें फाइनल में श्री लंका के खिलाफ कोलंबो में 29 रन देकर तीन विकेट भी शामिल थे राहुल द्रविड़ 2016 अंडर-19 विश्व कप से ही उन पर निगाह रखे हुए हैं। वह हाल में भारत ए के साथ इंग्लैंड दौरे पर भी गए थे। 5 दिसंबर 1997 को जन्में खलील अहमद लगभग 21 साल के युवा तेज गेंदबाज हैं। वह 140-145 की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं।

खलील के कंपाउंडर पिता को पहले उनके बेटे का क्रिकेट खेलना पसंद नहीं था। वह चाहते थे कि उनका बेटा पढ़ लिखकर डॉक्टर बने। लेकिन उनके कोच इम्तियाज ने उन्हें मनाने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। खलील ने क्रिकइंफो को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि टोंक में उन दिनों क्रिकेट को पढ़ने वाले बच्चों के लिए अच्छा नहीं माना जाता था।

टीम इस प्रकार है : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप कप्तान), केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्डिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here